सूर्य की बैटिंग देख भड़का पाकिस्तानी दिग्गज खिलाडी, सुना डाली खरी खोटी

सूर्य की बैटिंग देख भड़का पाकिस्तानी दिग्गज खिलाडी, सुना डाली खरी खोटी

सूर्या कुमार यादव ने एक बार फिर अपनी आतिशी बल्लेबाज़ी से हर किसी को हैरान कर दिया है। सूर्य कुमार यादव ने सिर्फ 35 गेंद में शतक जड़कर सबका दिल जीत लिया। यादव ने तीसरे T20 मैच में अपने ही अंदाज़ में ऐसे शॉट्स खेले की श्रीलंका के गेंदबाज़ महज़ दर्शक बनकर रह गए। पारी के 13वे ओवर फुल टॉस गेंद को विकेट कीपर के ऊपर से ऐसा शॉट खेला की हर कोई मुरीद हो गया।

सूर्य की बैटिंग देख भड़का पाकिस्तानी दिग्गज खिलाडी, सुना डाली खरी खोटी

ये शार्ट खेलते हुए सूर्य गिर भी गए लेकिन बॉल को बॉउंड्री के बाहर ही भेजा। ये शार्ट देख कर दर्शक और कमेंटर भी हैरान रह गए। इसी बिच सूर्य कुमार को लेकर पाकिस्तानी दिग्गज सलमान बट ने कहा की “मैं हर जगह पढ़ रहा था की सूर्य कुमार यादव जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आये थे तो वो 30 साल से अधिक उम्र के थे। मुझे लगता है की सूर्य कुमार भाग्यशाली है की भारत की तरफ से खेल रहे हैं। अगर सूर्य कुमार पाकिस्तानी होते तो अधिक उम्र के कारण टीम से बहार निकाल दिए जाते ”

ऐसी ख़बरें आई थी की रमीज़ राजा के नेतृत्व वाली PCB ने 30 या उससे अधिक उम्र के खिलाडियों को नेशनल टीम में खेलने की अनुमति नहीं दी थी। जो टीम में हैं वो ठीक है , जो नहीं है उनके पास मौका नहीं है। मगर सूर्य कुमार जब 30 साल के थे तो वो भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए। वो बहुत भाग्यशाली है की वो एक भारतीय है। मैंने दुनिआ में बहुत बिस्फोटक बल्लेबाज़ देखे हैं लेकिन सूर्य जैसा कोई नहीं देखा।

आपको बता दें की सूर्य कुमार यादव ने 2021 में 31 की उम्र में अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था। सूर्य ने अब तक 16 वन डे और 45 T20 मैच खेले हैं। सूर्य का T20 में स्ट्राइक रेट 180 से भी अधिक है। जो की किसी भी बल्लेबाज़ का इतने मैच खेलने के बाद भी नहीं हुआ।

Leave a Reply